Sunday, November 1, 2009

सिमडेगा। -- ट्रक चालक को भूना

Nov 01, 2009
सिमडेगा। शनिवार की अहले सुबह मार्ग लुटेरों ने सिमडेगा-रांची मुख्य मार्ग स्थित कोलेबिरा घाटी में बोकारो से राउरकेला स्टील प्लांट जा रहे एक ट्रक के चालक मो. कुदुस अंसारी को गोलियों से भून डाला। चालक कुदुस का दोष सिर्फ इतना था कि उसने सड़क पर लगायी गयी कील से टायर पंचर होने के बावजूद अपनी गाड़ी को कुछ दूर तक आगे बढ़ा दिया था। चालक पर भागने की कोशिश करने का दोष मढ़ते हुए लुटेरों ने उसे गाड़ी में ही मार डाला। कोलेबिरा घाटी में मार्ग लुटेरों द्वारा किसी वाहन चालक की हत्या कर देने की यह पहली घटना है। घटना में उक्त ट्रक के खलासी ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई।
जानकारी के अनुसार मार्ग लुटेरों ने लूटपाट के इरादे से सरईपानी के निकट रोड पर कील गाड़ दी थी। शनिवार की सुबह करीब 4 बजे बोकारो से राउरकेला स्टील प्लांट के लिये माल लेकर जा रहा ट्रक डब्लूबी 37-5993 के पहिये कील की चपेट में आ गये और पंक्चर हो गये। चालक ने इसी स्थिति में गाड़ी को आधा किलोमीटर आगे बढा़ते हुए ट्रक को अरानी तक पहुंचाया और खड़ा कर दिया। सुबह होने का इंतजार करते हुए चालक ट्रक में ही लेट गया। इसी बीच पीछा करते हुए लुटेरे वहां पहुंचे और चालक पर भड़कते हुए पैसे मांगे तथा देर करने पर उसे गोलियों से भून दिया। इसी बीच मौका पाकर ट्रक का खलासी मोख्तार अंसारी वहां से भाग निकला और बस्ती पहुंचकर अपनी जान बचाई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृत चालक कुदुस बोकारो जिले के गोपालपुर गांव का निवासी था। ट्रक मुरी निवासी जयंत सिंह का है। पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में कर लिया और अपराधियों की खोज शुरू कर दी। मृतक के शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल भेजकर कराया गया। जानकारी के अनुसार शव से तीन गोलियां निकाली गयी। मामले में सह चालक के बयान पर सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

No comments:

Post a Comment